My Home || You: || Login ||

IMPORTANT : Please Update Your UID (AADHAR Number) and BID (Bhamashah ID) on portal. Institutes can also Update UID and BID of their Students.
विशेष सूचना :-(क) शैक्षणिक संस्‍थाओं के स्‍तर पर वर्ष 2015-16 के लिए प्राप्‍त आवेदन पत्रों को संबंधित स्‍वीकृतिकर्ता अधिकारी को अग्रेषित किए जाने की प्रक्रिया प्रारम्‍भ कर दी गई है, (By Clicking over "Digital Signature" Button for each proposal)। सभी शिक्षण संस्‍थाओं द्वारा इस कार्य को दिनांक 15 सितम्‍बर, 2016 तक आवश्‍यक रूप से पूर्ण कर लेना है अन्‍यथा उनकी विरूद्ध विद्यार्थियों के हितों को रोकने संबंधी धाराओं के तहत नियमानुसार कार्यवाही प्रारम्‍भ की जा सकती है। इसके बाद इस प्रक्रिया को बन्‍द कर दिया जावेगा एवं शैक्षणिक संस्‍थान आवेदन पत्रों को अग्रेषित नहीं कर पाएगें।
(ख) राज्‍य एवं राज्‍य के बाहर अध्‍ययनरत विद्यार्थियों द्वारा वर्ष 2015-16 शैक्षणिक सत्र के लिए ऑनलाईन आवेदन पत्र करने की अन्तिम तिथी समाप्‍त हो चुकी है। अब वर्ष 2015-16 तक के शैक्षणिक सत्र हेतु आवेदन प्रस्‍तुत नहीं किए जा सकते हैं।
विद्याथियों से निवेदन है कि : पोर्टल के बारे मे जानकारी प्राप्त करने के लिए सर्वप्रथम अपने महाविद्यालय मे संपर्क करे! उन्हें पोर्टल के बारे मे Traininng दी जा चुकी है! वहां से समाधान नहीँ होने पर अपने जिला कार्यालय मे दूरभाष पर संपर्क करे उनके नंबर Contact us मेनू पर क्लिक करने पर मिलेंगे ! जिला कार्यालयों में केवल राजकीय कार्य दिवसों पर कार्यालय समय (प्रात 9.30 से 6.00 बजे तक) में संपर्क किया जा सकता है! अंत मे राज्य स्तर के हेल्प डेस्क से संपर्क करें इसका नंबर 0141-2226636 है! इस पर राजकीय कार्य दिवसों पर कार्यालय समय (प्रात 9.30 से 6.00 बजे तक) में संपर्क किया जा सकता है! अन्य किसी नंबर पर संपर्क करने पर गलत जानकारी मिलने पर विभाग जिम्मेदार नहीं होगा! महाविद्यालय के प्रतिनिधि भी पोर्टल के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सर्वप्रथम अपने जिला कार्यालय से संपर्क करें वहां से समाधान नहीं होने पर ही मुख्यालय स्थित हेल्प डेस्क पर संपर्क करने के लिए जिला कार्यालय को निवेदन करें!

Designed and Developed By:-NIC, Madhya Pradesh for SJE Rajasthan
Nodal Officer : Dal Chand Verma (Ph. 0141-2226626)